नीट यूजी पेपर लीक मामला: सीबीआई ने मुख्य आरोपित समेत दो और लोगों को किया गिरफ्तार

KNEWS DESK- सीबीआई ने नीट यूजी पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपित सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बीते मंगलवार को बताया कि मुख्य आरोपित ने झारखंड के हजारीबाग में एनटीए के ट्रंक से कथित तौर पर पेपर चुराया था। उन्होंने बताया कि इन दो गिरफ्तारियों के साथ ही इस मामले में अब तक कुल 14 लोगों 14 पकड़ा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने एनआईटी जमशेदपुर के 2017 बैच के सिविल इंजीनियर पंकज कुमार उर्फ आदित्य को गिरफ्तार किया है, जिसने हजारीबाग में एनटीए के ट्रंक से कथित तौर पर पेपर चुराया था। उन्होंने बताया कि बोकारो के रहने वाले कुमार को पटना से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा सीबीआई ने राजू सिंह नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर कुमार को पेपर चुराने में मदद की थी।

उन्होंने बताया कि एजेंसी ने हजारीबाग में राज गेस्ट हाउस को भी अस्थायी रूप से सील कर दिया है। एजेंसी पहले ही हजारीबाग से एक हिंदी अखबार के पत्रकार जमालुद्दीन अंसारी और ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को गिरफ्तार कर चुकी है।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने इस मामले में छह एफआईआर दर्ज की हैं। बिहार में दर्ज एफआईआर पेपर लीक से जुड़ी है, जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज बाकी की एफआईआर अभ्यर्थियों के परीक्षा देने और धोखाधड़ी से संबंधित हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के संदर्भ पर एजेंसी की अपनी एफआईआर, नीट यूजी 2024 में कथित अनियमितताओं की जांच से संबंधित है।

ये भी पढ़ें-  शंभू बॉर्डर पर बैरिकेड्स हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हरियाणा सरकार, 22 जुलाई को होगी सुनवाई

About Post Author