भारत ने 4-1 से जीती जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज, मुकेश कुमार ने की शानदार गेंदबाजी

KNEWS DESK-  मुकेश कुमार के शानदार गेंदबाजी की बदौलत पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 42 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। आखिरी मैच में मुकेश कुमार ने 22 रन देकर चार विकेट चटकाए।

मैच में टीम इंडिया को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, लेकिन संजू सैमसन की बेहतरीन खेल से टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर के खेल में 167 रन तक पहुंचने में सफल रही। संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 45 गेंद में 58 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में संजू ने चार छक्के और एक चौका भी लगाया। वहीं रियान पराग ने 24 गेंद में 22 रनों का योगदान दिया।

जवाब में जिम्बाब्वे 18.3 ओवर में 10 विकेट पर 125 रन ही बना सकी और भारत ने ये मैच 42 रनों से जीत लिया। सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत करने वाली जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रही। भारत के खिलाफ इस मैच में जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा डियोन मेयर्स ने 34 गेंद में 32 रनों की पारी खेली। इसके अलावा तदिवानाशे मरुमणि और फराज अकरम ने भी 27-27 रनों का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें-   विक्की कौशल और सानिया मिर्जा मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट, देखें तस्वीरें

About Post Author