अमित शाह ने की पीएम मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की सराहना, एक दिन में रिकॉर्ड 11 लाख पौधे लगाए गए

KNEWS DESK – केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पौधारोपण अभियान की सराहना की और कहा कि यह पहल देश को ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद करेगी।

इंदौर में 12 घंटे के भीतर रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे, गृह मंत्री अमित शाह इस  पल के साक्षी बनेंगे - India TV Hindi

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पर्यावरण को लेकर चिंतित

आपको बता दें कि पौधारोपण अभियान के तहत  इंदौर में ‘एक पेड़ मां के नाम’ पहल का उद्घाटन करते हुए शाह ने कहा कि हमारा देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पर्यावरण को लेकर चिंतित है। कार्बन डाइऑक्साइड और मोनो ऑक्साइड ने ओजोन परत को नष्ट कर दिया है। ओजोन परत में बड़े-बड़े छेद पाए गए हैं, जो तापमान में वृद्धि और जलवायु परिवर्तन का कारण है। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में ये पहल इस समस्या का सबसे अच्छा जवाब है।

MP Live Update : इंदौर में अमित शाह ने किया पौधरोपण, बोले-पूरे देश को  ऑक्सीजन देने का काम करता है मध्य प्रदेश

इंदौर में एक मेगा अभियान में लिया हिस्सा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मेगा अभियान में हिस्सा लिया, जिसके दौरान एक ही दिन में रिकॉर्ड 11 लाख पौधे लगाए गए। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ‘एक पेड़ मां के नाम’ पहल के तहत चलाया जा रहा है। केंद्र के स्वच्छ सर्वेक्षण के अनुसार देश के सबसे स्वच्छ शहर के अपने दौरे के दौरान, शाह भवरकुआं चौराहे के पास अटल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित एक समारोह में राज्य के 55 जिलों में ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस’ का उद्घाटन करेंगे।

About Post Author