देहरादून में रेडियो एक्टिव पदार्थ के साथ पकड़े गए 5 संदिग्ध, डिवाइस को जांच के लिए भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भेजा

रिपोर्ट – अंकित काला 

उत्तराखंड – देहरादून के राजपुर थाना इलाके में पांच संदिग्ध लोगों के पास रेडियो एक्टिव डिवाइस होने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने एक्सपर्ट एजेंसियों से पड़ताल के बाद डिवाइस को भाभा एटॉमिक रिसर्च सेन्टर जांच के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि देहरादून के राजपुर के एक फ्लैट से पास से रेडियोएक्टिव पदार्थ मिले हैं| इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। संदिग्धों में दो यूपी, दो एमपी और एक दिल्ली का बताया जा रहा है। वहीं एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि राजपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि ब्रुक एण्ड वुडस सोसाइटी में स्थित श्वेताभ सुमन का फ्लैट किराये पर दिया गया है। फ्लैट में कुछ संदिग्ध व्यक्ति आये हैं, जो अपने साथ कोई रेडियोएक्टिव पदार्थ व अन्य सामग्री लेकर आये हैं। जो इसको लेकर बेचने की फिराक में हैं।

Suspected radioactive material seized in Dehradun five people arrested atomic experts at spot Uttarakhand - News Nation

रेडियो एक्टिव डिवाइस मिले

सूचना पर थाना राजपुर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा। मौके पर पुलिस टीम को मकान में 05 व्यक्ति मौजूद मिले जिनके पास से रेडियो एक्टिव डिवाइस मिले| इसके साथ ही एक काले रंग का बाक्स भी मिला है, जिसमें व्यक्तियों द्वारा रेडियो एक्टिव पावर आर्टिकल होना और उसे खोलने पर रेडिएशन का खतरा होने की बात बताई गई। रेडिएशन फैलने की सम्भावना को देखते हुए कमरे को सील कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है|

About Post Author