हिमाचल प्रदेश: उपचुनाव के नतीजों पर बोलीं देहरा कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर, 99 फीसदी जीत पक्की

KNEWS DESK- देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर ने कहा कि उनकी जीत 99 प्रतिशत पक्की है और जैसे ही उन्हें प्रमाण पत्र मिलेगा, वे विजेता बन जाएंगी।अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू की पत्नी ठाकुर आठवें दौर की मतगणना के बाद देहरा विधानसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह से 6,115 मतों से आगे चल रही हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर ने कहा कि मैं जीत के करीब पहुंच गई हूं। जैसे ही मुझे प्रमाण पत्र मिलेगा, मैं कह सकती हूं कि मेरी जीत पक्की है। 99 प्रतिशत जीत पक्की है। इसलिए इसका श्रेय मेरे भाइयों और बहनों को जाता है। मेरी प्राथमिकताएं निर्वाचन क्षेत्र की सड़क और पानी का मुद्दा होंगी।

तीन निर्दलीय विधायकों सिंह (देहरा), शर्मा (हमीरपुर) और केएल ठाकुर (नालागढ़) के 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने के बाद ये सीटें खाली हो गई थीं। इन विधायकों ने 22 मार्च को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और अगले दिन वे भाजपा में शामिल हो गए थे।

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने 3 जून को उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए और सीटों को रिक्त घोषित कर दिया, जिससे उपचुनाव की जरूरत पड़ी। भाजपा ने तीनों पूर्व विधायकों को उनकी संबंधित सीटों से मैदान में उतारा। कांग्रेस ने देहरा से कमलेश ठाकुर को मैदान में उतारा, हमीरपुर से अपने उम्मीदवार वर्मा को फिर से उतारा और पांच बार इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रहे बावा को नालागढ़ से टिकट दिया।

ये भी पढ़ें-  26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ, दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगाई गई फोटो प्रदर्शनी

About Post Author