अनंत-राधिका की शादी से ठीक पहले नीता अंबानी ने पवित्र शहर काशी को दी श्रद्धांजलि, कहा – ‘मेरा गहरा और बहुत खास…’

KNEWS DESK – मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आज 12 जुलाई को शादी है| शादी से पहले रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी ने पवित्र शहर काशी को एक खूबसूरत श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने और अपने परिवार के साथ इस शहर के गहरे जुड़ाव के बारे में भी बात की।

Anant-Radhika Wedding: नीता अंबानी ने बेटे की शादी के लिए खरीदी खास साड़ी, सोने-चांदी की कारीगरी, कीमत इतने लाख - Nita ambani bought Lakh Buti Saree worth 1 lac 80 thousand made

नीता अंबानी ने काशी दी श्रद्धांजलि 

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आज शादी है| शादी से पहले अंबानी परिवार में प्री वेडिंग फंक्शन बड़ी धूम धाम से मनाये जा रहे हैं| अब अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी ने शादी से पहले पवित्र शहर काशी को एक खूबसूरत श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने और अपने परिवार के साथ इस शहर के गहरे जुड़ाव के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, “काशी से मेरा गहरा और बहुत खास रिश्ता है। मेरे और मेरे परिवार के लिए, किसी भी शुभ शुरुआत से पहले हमारे देवी-देवताओं का आशीर्वाद लेना हमेशा महत्वपूर्ण रहा है।” गंगा के पवित्र आलिंगन में विश्राम करने वाला वाराणसी भारतीय सभ्यता का उद्गम स्थल है। विवाह से पहले नीता अंबानी ने नव दंपत्ति के लिए काशी विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के लिए संस्कृति के प्राचीन स्थल का दौरा किया।

शाश्वत नगरी के प्रति उनकी गहरी श्रद्धा विवाह के विचारशील विषयगत विवरणों में प्रकट होती है, जहाँ इसकी सुंदरता, सकारात्मकता, प्रकाश और पवित्रता को शानदार तरीकों से फिर से कल्पित किया जाएगा। नीता ने कहा कि कुछ सप्ताह पहले, मैं अपने बच्चों अनंत और राधिका की शादी से पहले उनके लिए प्रार्थना करने वाराणसी गई थी। मैं हमेशा से काशी से मोहित रही हूँ, जो सबसे पुराना जीवित शहर, रात का शहर और भारतीय सभ्यता का उद्गम स्थल है|

कारीगरों और शिल्पकारों को भी दी श्रद्धांजलि

नीता अंबानी ने भारत की संस्कृति और विरासत को सामने लाने वाले हजारों कारीगरों और शिल्पकारों को भी श्रद्धांजलि दी। अनंत और राधिका के विवाह समारोह के दौरान हमने हजारों कारीगरों, कारीगरों, बुनकरों और शिल्पकारों द्वारा जीवंत की गई भारत की गौरवशाली संस्कृति और विरासत को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मैं इस शादी में वाराणसी की पवित्रता, सकारात्मकता और सुंदरता को फिर से कल्पना करने और प्रस्तुत करने में गर्व महसूस कर रही हूँ। हमारे देवी-देवताओं की कृपा, हमारे पुजारियों और संतों का आशीर्वाद, हमारे अनुष्ठानों और परंपराओं की पवित्रता।

अनंत राधिका की शादी 

महीनों तक चले शादी से पहले के उत्सवों के बाद, अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका आखिरकार शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। शादी मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी, जिसके बाद अगले दिनों डिनर रिसेप्शन होंगे।

यह भी पढ़ें – भाजपा की साजिशें कभी नहीं रुकतीं, इसीलिए सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया- आतिशी

About Post Author