हरियाणा कांग्रेस ने किरण चौधरी के खिलाफ दायर की याचिका, विधायकी रद्द करने की मांग की

हरियाणा- हरियाणा में पूर्व मंत्री और तोशाम से विधायक किरण चौधरी की सदस्यता रद्द करने के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर से विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर की है। बता दें कि किरण चौधीर के कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर कांग्रेस ने किरण चौधरी की सदस्यता रद्द करने के विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के उपनेता और कांग्रेस विधायक आफताब अहमद के साथ मुख्य सचेतक भारतभूषण बत्रा की ओर से दायर याचिका में किरण चौधरी के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग को लेकर तीसरी बार याचिका दायर की है।

कार्यकर्ताओं को भी करवा चुकीं बीजेपी ज्वाइन

खुद अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ बीजेपी ज्वाइन कर चुकीं किरण चौधरी ने हाल ही में चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने हजारों कार्यकर्ताओं को भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। इससे पहले किरण चौधरी बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुकी है, लेकिन उन्होंने अभी तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है, जिसे लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार आपत्ति जताई जा रही है।

जेजेपी विधायकों पर भी होना है फैसला

किरण चौधरी के अलावा जेजेपी विधायक जोगी राम सिहाग और रामनिवास सुरजाखेडा को लेकर भी पार्टी की ओर से हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा हुआ है, जिस पर भी अभी फैसला होना है। बता दें कि इन दोनों विधायकों पर सार्वजनिक रूप से भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने और उनके मंच पर शामिल होने का आरोप है।

ये भी पढे़ं-  49 साल की शिल्पा शेट्टी ने अपने बोल्ड लुक से बढ़ाया इंटरनेट का पारा, सोशल मीडिया पर छाईं एक्ट्रेस की तस्वीरें

About Post Author