पेरिस ओलंपिक के लिए भारत के खिलाड़ी तैयार, डायमंड लीग में अविनाश साबले ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

KNEWS DESK- भारत के स्टीपल चेजर अविनाश साबले ने पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी तैयारियों का दम पूरी दुनिया को दिखा दिया है। बीते रविवार को डायमंड लीग मीट में अविनाश ने आठ मिनट और 9.91 सेकंड में तीन हजार मीटर स्टीपलचेज़ का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। वैसे इस चैंपियनशिप में अविनाश छठे स्थान पर रहे।

29 साल के साबले ने 2022 में बनाए आठ मिनट 11.20 के अपने बेहतरीन प्रदर्शन में डेढ़ सेकंड का और सुधार कर लिया है। साबले ने दो साल पहले बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था। एशियाई खेलों के मौजूदा स्वर्ण पदक विजेता साबले ने सीज़न के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लगभग 12 सेकंड का सुधार किया है हालांकि इस लीग में वो प्रैक्टिस रेस की तरह ही दौड़ते नजर आए।

जैवलिन थ्रो में किशोर जेना ने पिछले साल ह्वांगझू एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीता था। उसके बाद इस सीजन में वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने मई में दोहा डायमंड लीग में 76.31 मीटर और फेडरेशन कप में 75.49 मीटर तक भाला फेंका था। मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने फिटनेस प्रॉब्लम की वजह से इस चैंपियनशिप में भाग नहीं लिया। बताया जा रहा है कि इस परेशानी से वे काफी दिनों से परेशान हैं।

ये भी पढ़ें-  पिता बनने से पहले रणवीर सिंह ने शेयर किया स्पेशल नोट, लिखा- ‘इस साल मेरे जीवन की नई शुरुआत…’

About Post Author