महाराष्ट्र: भारी बारिश, कम विजिबिलिटी की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर 50 उड़ानें रद्द, ट्रेनों पर भी पड़ा असर

KNEWS DESK – मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को लगातार हो रही बारिश से सेवाओं पर बुरी तरह असर पड़ा। कम विजिबिलिटी की वजह से रनवे पर परिचालन गतिविधियां एक घंटे से ज्यादा समय तक बंद रहीं और 50 उड़ानें रद्द की गईं हैं, वहीं सेंट्रल रेलवे रूट पर लोकल ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं |

Latest Mumbai Rains News Headlines in Hindi - Mumbai Live

छह घंटों में ही 300 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश

सूत्रों ने बताया कि मुंबई में भारी बारिश के कारण कम विजिबिलिटी की वजह से रद्द की गई 50 उड़ानों (आने और जाने दोनों) में से 42 सेवाएं ‘इंडिगो’ की और छह ‘एअर इंडिया’ की थीं। सरकारी स्वामित्व वाली ‘एलायंस एयर’ को भी सोमवार को अपनी दो (एक आने और एक जाने) उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। वहीं कुछ इलाकों में सुबह सात बजे तक केवल छह घंटों में ही 300 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई। इससे सड़कें और निचले इलाके पानी से भर जाने के कारण पटरियों पर पानी जमा हो गया है जिससे सेंट्रल रेलवे रूट पर लोकल ट्रेनें प्रभावित हुईं। आउट-स्टेशन ट्रेनें भी तय समय से देर से चल रही हैं।

Mumbai Rain: भारी बारिश के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन बुरी तरह  प्रभावित,50 उड़ानें डायवर्ट-रद्द

फ्लाइटों के साथ-साथ ट्रेनों पर भी कम विजिबिलिटी का असर

बता दें कि विमानों को अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर जैसे शहरों की ओर मोड़ा गया। भारी बारिश की वहज से कई फ्लाइट कैंसिल और ट्रेनों पर भी असर पड़ा है| तेज बारिश से मुंबई में हालात नॉर्मल नहीं हैं। कम विजिबिलिटी का असर फ्लाइटों के साथ-साथ ट्रेनों पर भी पड़ा है। मरीन ड्राइव और मीठी नदी में हाई टाइड देखे गए।

 

About Post Author