Union Budget 2024: 23 जुलाई को लोकसभा में पेश किया जाएगा केंद्रीय बजट, जम्मू के छात्र-छात्राओं ने की बेहतर शिक्षा की मांग

KNEWS DESK – केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन केंद्र में नई एनडीए सरकार का पहला बजट लाने की तैयारी में हैं। जम्मू के छात्रों को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। उनकी मांगों में स्कूल-कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट और बुनियादी ढांचे पर ध्यान देने से लेकर रुरल इलाकों में बेहतर शिक्षा देना तक शामिल है।

छात्र-छात्राओं को केंद्रीय बजट से काफी उम्मीदें

आपको बता दें कि जल्द ही वित्त वर्ष 2024-25 के लिए एक बार फिर बजट पेश होने जा रहा है| जम्मू में छात्रों को केंद्रीय बजट से काफी उम्मीदें हैं। छात्रों ने मांग की है कि सरकार को पेपर लीक होने और परीक्षाओं में गड़बड़ियां रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए। छात्र-छात्राओं की परेशानी का मुख्य मुद्दा पेपर लीक है। इसने प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले लाखों छात्रों पर असर डाला है। वे चाहते हैं कि सरकार इस समस्या का ठोस समाधान निकाले।

Budget 2024: बजट में किसे क्या मिला, आपके हिस्से में क्या आया? पढ़ें 20 बड़ी बातें - Budget 2024 Highlights Tradition outweighs expectations tax slab not changed these big announcements including three rail corridors made in budget ntc - AajTak

समाज के सभी वर्गों के लिए अच्छी शिक्षा का मौका मिलना चाहिए

कुछ छात्रों का कहना है कि समाज के सभी वर्गों के लिए अच्छी क्वालिटी की किफायती की शिक्षा का मौका मिलना चाहिए। जम्मू के छात्र उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी आवाज सुनी जाएगी और शिक्षा में बेहतर बुनियादी ढांचे को केंद्रीय बजट में शामिल किया जाएगा।

About Post Author