हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर ने दिल्ली में किया आत्मसमर्पण, वकील AP सिंह ने किया बड़ा दावा

KNEWS DESK- हाथरस भगदड़ में 2 जुलाई को 121 लोगों की जान लेने वाले मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली में आत्मसमर्पण करने के बाद हिरासत में ले लिया है, उनके वकील ने शुक्रवार रात को दावा किया कि जिस सत्संग में भगदड़ हुई थी, उसके ‘मुख्य सेवादार’ मधुकर, घटना के सिलसिले में हाथरस के सिकंदर राव पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में नामजद एकमात्र आरोपी हैं।

एक वीडियो में मधुकर के वकील ए पी सिंह ने दावा किया कि उनके मुवक्किल ने दिल्ली में आत्मसमर्पण कर दिया है, जहां उनका इलाज चल रहा था।

वकील एपी सिंह ने कहा कि आज हमने देवप्रकाश मधुकर को आत्मसमर्पण करवा दिया है, जिन्हें हाथरस मामले में एफआईआर में मुख्य आयोजक कहा गया था, क्योंकि उनका इलाज दिल्ली में चल रहा था। वकील ने कहा कि हमने वादा किया था कि हम अग्रिम जमानत के लिए आवेदन नहीं करेंगे क्योंकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। हमारा अपराध क्या है? वह एक इंजीनियर और हृदय रोगी है। डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत अब स्थिर है और इसलिए हमने जांच में शामिल होने के लिए आज आत्मसमर्पण कर दिया।

वकील एपी सिंह ने ये भी कहा कि पुलिस अब उसका बयान दर्ज कर सकती है या उससे पूछताछ कर सकती है, लेकिन उसे उसकी स्वास्थ्य स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि “उसके साथ कुछ भी गलत न हो।” हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दावा किया था कि वह सूरजपाल उर्फ ​​नारायण साकर हरि उर्फ ​​भोले बाबा का प्रतिनिधित्व करता है, जिसके सत्संग में भगदड़ मची थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मधुकर की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। गुरुवार तक, भोले बाबा के सत्संग की आयोजन समिति की सदस्य दो महिला स्वयंसेवकों सहित छह लोगों को मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 06 जुलाई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author