भाजपा अपने ‘काम रोको अभियान’ के तहत दिल्ली में स्कूली शिक्षा को बर्बाद कर रही है, शिक्षकों के सामूहिक तबादले पर बोले AAP मंत्री गोपाल राय

KNEWS DESK- दिल्ली सरकार के स्कूलों के 5,000 शिक्षकों के तबादले के आदेश जारी करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी केजरीवाल सरकार द्वारा विकसित शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने की कोशिश कर रही है।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय राय ने कहा कि भाजपा का “काम रोको अभियान” आप सरकार के काम में बाधा उत्पन्न करने के लिए है।शुक्रवार यानी आज एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि दिल्ली की शिक्षा प्रणाली, जो न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में जानी जाती है, पंगु होती जा रही है।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि भाजपा ने अपने ‘काम रोको अभियान’ के तहत दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा विकसित शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने का फैसला किया है।

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जब केंद्र अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत आने का निमंत्रण देता है तो उनकी पत्नी मांग करती हैं कि वह दिल्ली के सरकारी स्कूल देखना चाहती हैं। क्यों? ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली सरकार ने दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की है।” उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों का रातों-रात बड़े पैमाने पर तबादला कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आदेश जारी किया है कि 10 साल से अधिक समय से एक स्कूल में तैनात शिक्षकों का तबादला किया जाए। गोपाल राय ने ये भी कहा कि सरकारी स्कूलों के शिक्षक दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की रीढ़ हैं, जिसमें आप के सत्ता में आने के बाद काफी बदलाव देखने को मिला है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को शिक्षकों के तबादले पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: आपदा से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक

About Post Author