जम्मू कश्मीर: नए सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी का पहला दौरा, LOC पर लिया सुरक्षा का जायजा

KNEWS DESK- देश के नए सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बुधवार यानी आज जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। जनरल द्विवेदी 30 जून को 30वें सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद बुधवार सुबह जम्मू पहुंचे और वहां से पुंछ के लिए उड़ान भरी।

नए सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सुचिंद्र कुमार और व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा भी थे। सेना प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने हवाई निगरानी से पहले पुंछ में फील्ड कमांडरों के साथ एक बैठक की। इसके अलावा उन्होंने 93 इन्फैंट्री ब्रिगेड के कुछ पूर्व सैनिकों से भी बातचीत की।

जनरल द्विवेदी सुरक्षा तैयारियों को देखने के बाद वापस जम्मू चले गए। जहां से वे शाम में दिल्ली लौट जाएंगे। सेना प्रमुख की जम्मू कश्मीर यात्रा अमरनाथ यात्रा और जम्मू क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ चल रहे सैन्य अभियान के लिए बेहद खास बताई जा रही है।

बता दें कि अभी हाल ही में सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने 30वें सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। कमान संभालने के बाद उन्होंने कहा कि मैं भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना के बीच बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश करूंगा। इससे राष्ट्रीय हितों की रक्षा होगी।

ये भी पढ़ें- झारखंड: इंडिया ब्लॉक की बैठक जारी, हेमंत सोरेन के सीएम बनने की संभावना

About Post Author