पानी की कमी को लेकर आतिशी की भूख हड़ताल अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर खत्म हो गई- संजय सिंह

KNEWS DESK- दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर अपना अनिश्चितकालीन अनशन मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती होने के बाद खत्म कर दिया। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह जानकारी दी।

संजय सिंह ने कहा कि करीब पांच दिनों तक अनशन पर रहने के बाद आतिशी की तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि उनका ब्लड शुगर लेवल गिरकर 36 एमजी/डीएल हो गया और उन्हें सुबह करीब 3.45 बजे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सांसद ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने पर जोर दिया और यहां तक ​​चेतावनी दी कि उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने बताया कि आतिशी अब आईसीयू में भर्ती हैं और उनकी जांच की जा रही है, इसलिए अनिश्चितकालीन अनशन रोक दिया गया है।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह कहा कि आतिशी जी पिछले 5 दिनों से अनशन पर बैठी थीं। उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी और डॉक्टर लगातार उनसे अनशन तोड़ने के लिए कह रहे थे। कल रात को उनकी हालत बिगड़ने लगी। शाम को एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की। फिर अपोलो अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल में उनके ब्लड सैंपल की जांच की गई और उनका ब्लड शुगर लेवल 43 था…डॉक्टरों ने कहा कि उनके ब्लड शुगर लेवल की लगातार जांच होनी चाहिए। इसलिए, जांच की गई और ब्लड शुगर लेवल 36 तक कम हो गया। डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती होना चाहिए, नहीं तो उनकी जान जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने आपस में बात की और सुबह 3.30-3.45 बजे उन्हें एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। आतिशी अभी भी एलएनजेपी अस्पताल की आईसीयू यूनिट में भर्ती हैं। जब उन्हें भर्ती कराया गया था, तब उनकी हालत स्थिर नहीं थी। उनकी जांच की जा रही है। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द ही आईसीयू से बाहर आ जाएं और उनका स्वास्थ्य सामान्य हो जाए। उन्होंने घोषणा की कि आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त की जा रही है।

संजय सिंह ने कहा कि स्थिति को देखते हुए, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त की जा रही है, लेकिन सभी विपक्षी नेता दिल्ली में जल संकट के खिलाफ संसद में आवाज उठाएंगे। आप सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली को हरियाणा से उसके हिस्से का पानी दिलाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि आप और उसके राजनीतिक सहयोगी भी इस मुद्दे को उठाएंगे। पिछले तीन हफ्तों में हरियाणा ने यमुना में दिल्ली के हिस्से में 100 एमजीडी की कटौती की है। हालांकि, पिछले दो दिनों से इसमें बढ़ोतरी होने लगी है और अब कमी केवल 90 एमजीडी रह गई है।

ये भी पढ़ें-  ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट हुई कंफर्म, कंगना रनौत की फिल्म इस दिन सिनेमाघरों में देगी दस्तक

About Post Author