मुख्यमंत्री के निर्देश पर देहरादून में बिना सत्यापन किरायेदार रखने पर 39 लाख रूपये के चालान

Knews Desk, रविवार को देहरादून के जिले में कई थाना क्षेत्रों में अभियान चला बिना सत्यापन के किरायेदार रखने वालो के खिलाफ 39 लाख रूपये के चालान जारी किये। इस दौरान 394 मकानों में बिना सत्यापन के किरायेदार रहते मिले। इस सभी मकान मालिकों का पुलिस ऐक्ट में दस दस हज़ार रूपये का चालान किया।  यह कुल जुर्माना राशि 39.40 लाख रूपये बनी।  बता दे की हाल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाहरी लोगो के सत्यापन का निर्देश दिया हैं।

विकासनगर , सहसपुर और सेलाकुई में पुलिस ने बिना सत्यापन के किरायेदार रखने पर करीब 91 मकान मालिकों का दस दस हज़ार का कोर्ट चालान कटा हैं।  जबकि बाहरी राज्यों के सौ से अधिक लोगो को थानों में ले जाकर पूछताछ की जा रही हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया की थाना कैंट ,विकासनगर , राजपुर , सहसपुर , बसंत विहार में ये सत्यापन अभियान चला। सत्यापन में थाना पुलिस और पीएसी की टीम को शामिल किया गया।  इस दौरान घरो में किरायेदार रखने वाले लोगो , नौकरो का सत्यापन नहीं कराने वाले लोगो के खिलाफ 83 पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी। एसएसपी ने बताया की लोग घर में बाहरी किरायेदार और नौकर रखते हैं तो उसका पुलिस सत्यापन जरूर करा ले।
वही  सत्यापन के दौरान सड़को पर घूमने वाले बाहरी संदिग्धों को पकड़ा गया।  कुल 262 लोगो को पास के थाने ले जाया गया।  इनमे 146 लोगो का 81 पुलिए ऐक्ट में चालान करते हुए 39 ,250 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।  और मुख्यमंत्री के निर्देश पर देहरादून जिले में पुलिस ने यह सत्यापन अभियान चलाया। सत्यापन में थाना पुलिस और पीएसी की टीम को शामिल किया गया।

About Post Author