जहरीली शराब पीकर मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 57, तमिलनाडु में नहीं थम रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला

KNEWS DESK-  तमिलनाडु में अवैध शराब से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अब तक कल्लाकुरिची जिले में 57 लोगों की मौत हो गई है। भाजपा ने इस घटना पर विपक्षी दलों की चुप्पी पर सवाल उठाया। उधर तमिलनाडु की डीएमके सरकार ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद देने का एलान कर चुकी है।

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में अवैध शराब से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 57 तक पहुंच गया है। उधर, पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है।

खुले में शराब पीने वालों पर कंसा शिकंजा, मामला पहुंचा थाने - jalandhar police alert-mobile

 

तमिलनाडु सरकार मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। यह घटना 19 जून  को कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या 57 हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि जहरीली शराब पीने से बीमार हुए 216 लोगों को तमिलनाडु के चार अस्पतालों में गिरफ्तार किया गया था। इसमें से जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुडुचेरी में भर्ती 3 मरीज को मृत घोषित किया गया|जबकि 17 मरीज जीवित हैं।

सबसे अधिक मौतें कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज में हुई है, यहां 31 लोग मरे है, जबकि 108 लोग जीवित हैं। वहीं सलेम मेडिकल कॉलेज में भर्ती 18 लोगों की मौत हो चुकी है, 30 अभी जिंदा हैं। । प्रदेश सरकार ने माता-पिता या इनमें से किसी एक को खोने वाले बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाने का एलान भी किया है। Two died due to drinking poisonous liquor in Kanpur - कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो की मौत, उत्तर प्रदेश न्यूज

 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अस्पतालों में 160 लोगों को भर्ती किया गया, जिसमें 55 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 152 पुरुष मरीज जिंदा हैं, जबकि 51 मौत हो चुकी है।

तमिलनाडु सरकार ने भी त्रासदी की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। जांच का नेतृत्व मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी गोकुलदास करेंगे। न्यायमूर्ति गोकुलदास तीन महीने के भीतर रिपोर्ट देंगे। तमिलनाडु पुलिस की सीबी-सीआईडी को जांच की जिम्मेदारी दी है। एसपी शांताराम के नेतृत्व में जांच शुरू हो गई है, सात लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

कल्लाकुरिची के जिन लोगों के माता-पिता की जान गई है, उन्हें सरकार की ओर लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के अनुसार राज्य सरकार उन बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाएगी। जिन्होंने इस त्रासदी में अपने मां-बाप में से किसी एक को खो दिया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं इलाज करा रहे व्यक्तियों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

About Post Author