किसानों को मिली बड़ी राहत, तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने दो लाख रुपये तक कृषि कर्ज किया माफ

KNEWS DESK- किसानों की आर्थिक समस्या को ध्यान में रखते हुए तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ने 2 लाख रूपये तक कृषि कर्ज माफ कर दिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने कहा कि किसानों को दो लाख रुपये की कर्ज माफी जल्द लागू की जाएगी।

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच लिए गए किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज एक बार में माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में राज्य के किसानों के 12 दिसंबर 2018 से नौ दिसंबर 2023 के बीच लिए गए दो लाख रुपये के कर्ज को पांच साल की अवधि में माफ करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि शर्तों सहित कर्ज माफी का ब्योरा जल्द सरकारी आदेश (जीओ) में घोषित किया जाएगा। कर्ज माफी से राज्य के खजाने पर करीब 31,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। पिछली बीआरएस सरकार ने 11 दिसंबर, 2018 को कट-ऑफ तारीख मानकर दूसरे चरण की कर्ज माफी की थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने एक लाख रुपये की कर्ज माफी का अपना वादा ईमानदारी से लागू नहीं किया, जिससे किसान और खेती संकट में पड़ गए। उनकी सरकार दो लाख रुपये की कृषि कर्ज माफी के अपने चुनावी वादे को पूरा कर रही है।

ये भी पढ़ें- सोनाक्षी-जहीर की मेहंदी सेरेमनी से पहली फोटो आई सामने, कपल की बड़ी-सी स्माइल ने खींचा सभी का ध्यान

About Post Author