केंद्र ‘अत्यधिक भ्रष्टाचार’ में लिप्त है, केवल अपने लोगों को ही सुविधा दे रहा है, NEET, UGC-NET परीक्षा विवाद पर बोले उदित राज

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता उदित राज ने NEET, UGC-NET परीक्षा विवाद पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र अत्यधिक भ्रष्टाचार में लिप्त है, केवल अपने लोगों को ही सुविधा दे रहा है।

कांग्रेस नेता उदित राज ने संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित करने समेत देश में कई परीक्षाओं में अनियमितताओं को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार किया। परीक्षाओं में अनियमितताओं को लेकर चल रहे विवाद के बीच राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने शुक्रवार को अपरिहार्य परिस्थितियों और तार्किक मुद्दों का हवाला देते हुए संयुक्त वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के जून संस्करण को स्थगित करने की घोषणा की।

कांग्रेस नेता उदित राज ने सरकार पर ‘अत्यधिक भ्रष्टाचार’ में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब भ्रष्ट है। मैं युवाओं से कहूंगा कि वे अपने मोबाइल फोन छोड़कर सड़कों पर उतर जाएं। यह सरकार केवल अपने लोगों को ही सुविधा दे रही है। वे अत्यधिक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी को किसी चीज की परवाह नहीं है, क्योंकि वे केवल हिंदू-मुस्लिम और झूठ बोलकर वोट मांगते हैं। मैं सभी से आग्रह करना चाहता हूं कि कांग्रेस नेतृत्व कर रही है, मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए, तभी इस देश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित होगा। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर तथा विज्ञान पाठ्यक्रमों में पीएचडी में प्रवेश के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है।

यह स्थगन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा यूजीसी-नेट परीक्षा के 24 घंटे के भीतर ही इसे रद्द करने के दो दिन बाद आया है। एनटीए ने कहा था कि परीक्षा की सत्यनिष्ठा से समझौता किया गया है।

ये भी पढ़ें-  ओडिशा सरकार का बड़ा ऐलान, भारतीय हॉकी टीमों के साथ स्पॉन्सरशिप को 2036 तक बढ़ाया

About Post Author