उत्तर प्रदेश: थाने में भाजपा के शक्ति केंद्र संयोजक को एक लाख रिश्वत के लिए दी गयी तालिबानी सजा, जानें पूरा मामला

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

कौशांबी –  कोखराज की सिंघिया पुलिस चौकी में भाजपा के शक्ति केंद्र संयोजक को 1 लाख रिश्वत के लिए तालिबानी सजा दिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित पिता पुत्री को चौकी प्रभारी ने विवाहिता के लापता होने के मामले में पकड़ कर चौकी ले गया था। जिन्हें 20 हजार रुपए G pay के जरिए रिश्वत लेकर छोड़ा। दरोगा की करतूत को भाजपा EX MLA ने एसपी बृजेश श्रीवास्तव के सामने लाकर कार्रवाई की मांग उठाई है। एसपी ने मामले में एडिशनल एसपी अशोक वर्मा को जांच सौंपी है।

बता दें कि कोखराज के टिकरडीह गांव निवासी वेद प्रकाश विश्वकर्मा छोटे किसान है। वेद प्रकाश विश्वकर्मा भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र संयोजक भी है। जिनको पार्टी ने 8 बूथ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वेद प्रकाश की बेटी प्रतीक्षा विश्वकर्मा की सहेली श्रद्धा उर्फ प्रीति पुत्री छोटे लाल निवासी रामपुर सुहेला अपने ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर कहीं लापता हो गई। प्रतीक्षा विश्वकर्मा ने बताया, श्रद्धा उर्फ प्रीति ने उससे घर से जाने के बाद वह आत्महत्या करने की बात कहते हुए उसे आखिरी बार फोन किया। जिस पर उसने अपनी सहेली की जान बचाने को दिलासा देकर उसे लखनऊ के किसी अपने जानने वाले के घर सुरक्षित कर दिया। इसकी सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने उनकी बात सुने बिना ही उनके साथ अपराधियों जैसा बर्ताव शुरू कर दिया।

14 जून को प्रतीक्षा विश्वकर्मा व उसके पिता वेद प्रकाश विश्वकर्मा को चौकी प्रभारी सीघिया थाना कोखराज पकड़ कर ले आए। वेद प्रकाश विश्वकर्मा ने बताया, श्रद्धा उर्फ प्रीति सही सलामत मिल गई। इसके बाद भी उन्हें 14 जून को चौकी में लाकर प्रताड़ित किया गया। एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई। उन्हें और उनकी बेटी को धमकाया गया। रिश्वत के रुपए न मिलने की हालत में 14 जून की सुबह 11 बजे से उन्हें चिलचिलाती धूप में खड़ा कर दिया गया। धूप में खड़े होने की सजा से बचने के लिए रुपए जल्द मंगवाकर देने का दबाव बनाया गया। रात 1 बजे इंचार्ज दरोगा के किसी करीबी के QR पर G pay के जरिए 20 हजार की रिश्वत देने पर उन्हें और उनकी बेटी को पुलिस कस्टडी से रिहाई मिली।

पीड़ित ने आप बीती भाजपा के पूर्व विधायक संजय कुमार गुप्ता व पूर्व विधायक शीतला पटेल को बताई। दोनों पूर्व विधायक के साथ पीड़ित वेद प्रकाश व उनकी बेटी प्रतीक्षा एसपी बृजेश श्रीवास्तव के पास पहुंचे। शिकायत पत्र देकर दरोगा (इंचार्ज चौकी सिंघिया) पर कार्रवाई की मांग उठाई।

About Post Author