तीरंदाजी वर्ल्ड कप : भारतीय पुरुष और महिला कंपाउंड टीमों ने किया क्वालीफाई

KNEWS DESK-  युवा तीरंदाज प्रियांश और अनुभवी अभिषेक वर्मा ने तीरंदाजी विश्व कप के तीसरे चरण में पुरूषों के कंपाउंड वर्ग में चौथे और पांचवें वरीयता प्राप्त तीरंदाजों के तौर पर क्वालीफाई कर लिया है। इनके शानदार प्रदर्शन से भारत भी टॉप पर है। एशियाई खेलों की चैम्पियन ज्योति सुरेखा वेन्नम दूसरे स्थान पर रहीं जबकि विश्व चैम्पियन अदिति स्वामी दसवें स्थान पर रही। बता दें कि भारतीय महिला कंपाउंड टीम को भी टॉप रैंक मिली है।

प्रियांश और अभिषेक वर्मा ने 710 पॉइंट बनाए और इनर टेन में ज्यादा सटीक निशाना लगाने के आधार पर चौथे और पांचवें स्थान पर रहे । प्रथमेश फुगे 20वें स्थान पर रहे।
भारत की पुरुष टीम 2125 अंकों के साथ इटली (2121) और फ्रांस (2118) से आगे शीर्ष पर रही। ज्योति ने दूसरे स्थान के लिए 705 अंक जुटाए, वह शीर्ष स्थान पर रहीं मेक्सिको की एंड्रिया बेसेरा से एक अंक पीछे रहीं।

अदिति और परनीत कौर (696 पॉइंट के साथ 10वें और 14वें स्थान पर रहीं। भारत 2100 पॉइंट के साथ टॉप पर रहा जबकि मैक्सिको 2098 के साथ दूसरे और यूएसए 2086 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर रहा। सभी की निगाहें ओलंपिक अनुशासन रिकर्व तीरंदाजों पर होंगी जो बुधवार को अपना अभियान शुरू करेंगे। इनका टारगेट ओलंपिक कोटा हासिल करना है।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 19 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author