टी20 वर्ल्ड कप 2024: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराया, टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस ने जड़े अर्धशतक

KNEWS DESK- टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ इंग्लैंड को सुपर-एट का टिकट मिल गया। वहीं, स्कॉटलैंड का सफर खत्म हो गया। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया पहले ही सुपर-एट में जगह बना चुका था। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

स्कॉटलैंड ने पहला विकेट तीन के स्कोर पर गंवा दिया। माइकल जोंस महज दो रन बनाकर एगर का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए जॉर्ज मंसी ने 35 रन और ब्रैंडन मैकमुलेन ने 60 रन बनाए। उन्होंने 48 गेंद पर 89 रन की पार्टनरशिप की। तेज खेलते हुए मैकमुलेन टी20 सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। ब्रैंडन ने 26 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान दो चौके और छह छक्के जड़े। कप्तान रिचर्ड बेरिंग्टन ने नाबाद 42 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की मजूबत गेंदबाजी लाइन-अप के आगे स्कॉटलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने दो विकेट लिए।

स्कॉटलैंड ने टी-20 विश्व कप के इतिहास में अपना सबसे बड़ा स्कोर (180/5) बनाया है। इससे पहले टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 176/5 था। उन्होंने साल 2022 में आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ यह स्कोर बनाया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया- मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

स्कॉटलैंड- रिची बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, चार्ली टियर, ब्रैंडन मैकमुलेन, मैथ्यू क्रॉस (विकेट कीपर), माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, क्रिस्टोफर सोल, सफयान शरीफ और ब्रैड व्हील।

ये भी पढ़ें-  ‘EVM को अनलॉक करने के लिए OTP नहीं लगता…’, हैकिंग के आरोपों पर EC का बयान

About Post Author