कुवैत अग्निकांड: भारतीयों के पार्थिव शरीर लेकर कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचा भारतीय वायुसेना का विमान

KNEWS DESK- कुवैत में दो दिन पहले हुए दुखद अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के शव को लेकर भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का विमान शुक्रवार यानी आज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। आईएएफ सी30जे विमान 31 भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेकर हवाई अड्डे पर उतरा। अधिकारियों ने बताया कि 45 शवों में 23 केरल के, सात तमिलनाडु और एक कर्नाटक के हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 12 जून को अल-मंगफ इमारत में लगी आग में 49 लोग मारे गए थे और उनमें से ज्यादातर भारतीय थे, बाकी पाकिस्तानी, फिलिपीन, मिस्र और नेपाली नागरिक थे। दक्षिणी कुवैत के मंगफ इलाके की इमारत में करीब 195 प्रवासी कामगार रहते थे।

मृतकों में केरल के नागरिक सबसे ज्यादा

कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों में सबसे ज्यादा केरल के नागरिक हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है। इसके अलावा 3-3 नागरिक उत्तरप्रदेश और आंध्र प्रदेश के भी मारे गए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, बंगाल, पंजाब और हरियाणा के भी एक- एक नागरिक की मौत हो गई।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुवैत के मंगाफ में कर्मचारियों के आवास वाली एक इमारत में बीते बुधवार को भीषण आग लग गई, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से कई भारतीय भी शामिल हैं। कुवैती मीडिया के मुताबिक, निर्माण कंपनी एनबीटीसी ग्रुप ने 195 से ज्यादा श्रमिकों के रहने के लिए बिल्डिंग किराए पर ली थी। जिसमें रहने वाले अधिकांश श्रमिक केरल, तमिलनाडु और उत्तरी राज्यों के थे।

ये भी पढ़ें-   क्या NEET पेपर लीक मामले में होगी CBI जांच? 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

About Post Author