कुवैत अग्निकांड में 42 भारतीयों की मौत, मृतक भारतीय नागरिकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देगी मोदी सरकार

KNEWS DESK- विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुवैत में लगी भीषण आग में जान गंवाने वाले भारतीय नागरिकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि बीते बुधवार को दक्षिणी कुवैत के मंगफ इलाके में विदेशी कर्मचारियों के आवास वाली एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई, जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर भारतीय थे और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुवैत में लगी आग की त्रासदी पर अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि भारत सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करनी चाहिए। विदेश राज्य मंत्री को “तुरंत राहत उपायों की निगरानी करने और पार्थिव शरीरों को शीघ्र वापस लाने में सहायता करने के लिए कुवैत जाना चाहिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। भारतीय दूतावास ने पहले दिन कहा था कि वह आवश्यक कार्रवाई के लिए कुवैती कानून प्रवर्तन अधिकारियों, अग्निशमन सेवा और स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में है।

ये भी पढ़ें- बदायूं के जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट ने विक्षिप्त को पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जिम्मेदार अंजान

About Post Author