सिक्किम: आज शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे प्रेम सिंह तमांग, शाम 4 बजे होगा समारोह

KNEWS DESK- एसकेएम के अध्यक्ष प्रेम सिंह तमांग सोमवार शाम को लगातार दूसरी बार सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। गंगटोक के पलजोर स्टेडियम में राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य प्रेम सिंह तमांग और उनके मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सिक्किम में मुख्यमंत्री समेत कुल 12 मंत्री शपथ लेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे शुरू होगा, जिसमें करीब 30 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। कार्यक्रम के मद्देनजर पूरे गंगटोक में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। विधानसभा चुनाव और सिक्किम की एकमात्र लोकसभा सीट पर एसकेएम की शानदार जीत के बाद 56 वर्षीय तमांग को दो जून को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था।

लोकसभा चुनाव के साथ ही हुए चुनाव में एसकेएम ने 32 विधानसभा सीटों में से 31 पर जीत हासिल की है। तमांग ने रेनॉक और सोरेंग-चाकुंग दोनों सीटों से जीत हासिल की है। विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ), जिसने 2019 तक लगातार 25 वर्षों तक राज्य पर शासन किया, वो इस बार केवल एक सीट जीतने में कामयाब रही।

एसकेएम के पदाधिकारी ने कहा कि ये निमंत्रण सभी के लिए है और समारोह में शामिल होने के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं है। शिक्षा विभाग ने 10 जून को मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत गंगटोक नगर निगम की सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें-  तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने पहली फाइल पर किया साइन, किसानों के लिए लिया बड़ा फैसला

About Post Author