पिछले तीन दिनों से पानी में कटौती कर रहा हरियाणा, आतिशी ने लगाया आरोप

KNEWS DESK- दिल्ली में जल संकट को दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल को अतिरिक्त जल देने का निर्देश दिया। हरियाणा को हिमाचल से मिलने वाले पानी को दिल्ली तक पहुंचाने के लिए कहा गया है। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्देश के बाद भी पानी पर राजनीति खत्म नहीं हो रही है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा पर दिल्लीवासियों के साथ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है।

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के लोग भीषण गर्मी के कारण पानी की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन हरियाणा सरकार दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है। हम वजीराबाद बैराज पर हैं। वजीराबाद में पानी का स्तर 670 से नीचे चला गया है और 669 पर पहुंच गया है।

पानी की स्थिति का आकलन करने के लिए वजीराबाद बैराज पर मौजूद आतिशी ने यह भी कहा कि वे सोमवार को होने वाली अगली सुनवाई में इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में उठाएंगे।

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि आप 2 जून का डेटा देख सकते हैं, जो 671.3 फीट था और अब यह घटकर 669.7 फीट हो गया है। अगर जलस्तर इतना कम हो गया तो दिल्ली के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट दिल्ली के लोगों को पानी कैसे मुहैया कराएंगे। इस मामले पर सोमवार को फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी और हम पूरा मुद्दा उठाएंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में अभूतपूर्व गर्मी के कारण पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है, अधिकतम तापमान लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है और कुछ दिन पहले शहर के कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

ये भी पढ़ें-  करण सिंह ग्रोवर ने बेटी का नाम ‘देवी’ रखने की बताई वजह, वैष्णो देवी से है कनेक्शन

About Post Author