‘NDA हिंदुस्तान के इतिहास का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस’, गठबंधन पर बोले नरेंद्र मोदी

KNEWS DESK- आज यानी 7 जून को नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुना गया है। पुराने संसदीय दल की बैठक में राजनाथ सिंह ने ये प्रस्ताव रखा। इस दौरान सर्वसम्मति से ये प्रस्ताव पास किया गया। प्रस्ताव के दौरान टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहे। गठबंधन पर बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि NDA हिंदुस्तान के इतिहास का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है।

एनडीए नेताओं ने संसद के केंद्रीय हॉल में अपने नेता मोदी को अगली सरकार का मुखिया चुनने के लिए बैठक की। इस अवसर पर नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में और भारत की गठबंधन राजनीति के इतिहास में चुनाव पूर्व गठबंधन एनडीए जितना सफल कभी नहीं रहा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि  गठबंधन की यह जीत, हमने बहुमत प्राप्त किया और मैंने इसे कई बार देखा है, मेरे शब्द अलग हो सकते हैं लेकिन मेरी भावनाएँ इसका एक अर्थ है – सरकार चलाने के लिए बहुमत आवश्यक है, यह लोकतंत्र का एक सिद्धांत है लेकिन देश चलाने के लिए पूर्ण जनादेश प्राप्त करना आवश्यक है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक विश्लेषक अगर खुले तौर पर सोचें तो पाएंगे कि एनडीए सत्ता लेने या सरकार चलाने वाला समूह नहीं है, यह ‘राष्ट्र प्रथम’ के लिए प्रतिबद्ध समूह है।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। जोशी ने मोदी को अपना नेता चुनने के लिए पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एकत्रित एनडीए नेताओं से कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे होगा। शुक्रवार को मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया।

ये भी पढ़ें-  लाडली बेटी को गोद में लिए हॉस्पिटल के बाहर नजर आए वरुण धवन, फैन्स ने लुटाया प्यार

About Post Author