दिल्ली को ज्यादा पानी देने के SC के आदेश का AAP ने किया स्वागत, सौरभ भारद्वाज बोले- बीजेपी ने मुद्दे को राजनैतिक बनाया

KNEWS DESK- दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी के लिए ज्यादा पानी छोड़ने का निर्देश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है। साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश का भी शुक्रिया अदा किया है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार बार-बार कह रही है कि हरियाणा दिल्ली को कम पानी दे रहा है। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार से बातचीत की गई, जिसके बाद वो राजी हो गई।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये दुर्भाग्य की बात है कि पानी जैसे मामले को लेकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने पानी के मुद्दे को राजनैतिक रंग दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली में पानी की किल्लत को देखते हुए हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी के लिए अतिरिक्त पानी छोड़ने का निर्देश दिया।

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को निर्देश दिया है कि जब पानी हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा जाए तो हरियाणा वजीराबाद तक पानी पहुंचाने में मदद करे, ताकि बिना किसी बाधा के दिल्ली के लोगों को पीने का पानी मिल सके। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से भी पानी की बर्बादी रोकने कहा है।

ये भी पढ़ें-  पारंपरिक वेशभूषा में सुहागिनों ने रखा वट सावित्री का व्रत, विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर मांगी पति की लंबी उम्र की कामना

About Post Author