टी-20 विश्व कप 2024 में आज शुरू होगा भारत का अभियान, आयरलैंड से होगा मुकाबला

KNEWS DESK- टी-20 विश्व कप 2024 का 8वां मुकाबला आज भारत और आयरलैंड के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार यह टी-20 विश्व कप रोहित और विराट के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि इन दोनों ही खिलाड़ियों का यह आखिरी टी-20 विश्व कप हो सकता है।

भारतीय टीम इस बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने के अपने 11 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी। भारत ने आखिर बार 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इस बार टी-20 विश्व कप का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएस में हो रहा है। वेस्टइंडीज और यूएस की स्लो पिचें भारत के स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। भारत के पास 4 बेहतरीन स्पिनर्स हैं।

वहीं बात करें तेज गेंदबाजी की, तो जसप्रीत बुमराह के अलावा भारत की तेज गेंदबाजी के पास ज्यादा अनुभव नहीं है और बुमराह के अलावा कोई और तेज गेंदबाज अच्छी फॉर्म में भी नहीं है। ऐसे में यह भारत के लिए चिंता का विषय जरूर है।

रोहित-विराट कर सकते हैं ओपनिंग

टी-20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत विराट कोहली और रोहित शर्मा कर सकते हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग-11 से बाहर बैठना पड़ सकता है।रोहित और विराट के ओपनिंग करने से भारत के लिए मिडिल आर्डर में एक जगह खाली हो जाती है। जहां टीम मैनेजमेंट शिवम दुबे को खिलाना चाहती है। शिवम दुबे पिछले 2 सीजन से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और 2023 के आईपीएल में सीएसके को चैंपियन बनाने में उनका अहम रोले था। जिसके कारण उन्हें टी-20 विश्व कप की टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा शिवम स्पिन के काफी शानदार बल्लेबाज हैं। उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने का एक कारण यह भी है कि वें मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स को बड़े शॉट्स लगा सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

आयरलैंड की संभावित प्लेइंग-11

एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोरकन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग/बेन व्हाइट, जोश लिटिल।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज 05 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author