कौशांबी: चौरी चौरा एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी आग, धुआं निकलते देख यात्रियों में मचा हड़कंप

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

उत्तर प्रदेश – गोरखपुर से अनवरगंज कानपुर जाने वाली 15004 अप चौरी चौरा एक्सप्रेस ट्रेन में उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जबट्रेन में अचानक आग लग गई। लोगो ने धुंआ उठता देखा तो यात्रियों में भगदड़ मच गई। सूचना कौशांबी ज़िले के भरवारी रेलवे स्टेशन मास्टर को दी गयी। सूचना मिलने पर ट्रेन को भरवारी रेलवे स्टेशन में रोक कर आग को काबू में किया गया। रेलवे कर्मी द्वारा बताया गया कि सीज फायर सिलेंडर को इस्तेमाल करते हुए आग को काबू में कर लिया गया और ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।

कौशांबी: आग बुझाने में जुटे रेलकर्मी सीज फायर का प्रयोग कर बुझाई आग 

बता दें कि घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास की है। जहां गोरखपुर से अनवरगंज कानपुर जाने वाली 15004 अप चोराचोरी एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी से धुआं उठा दिखाई दिया। लोगों ने खिड़कियों से बाहर झांक कर देखा तो बोगी के पास से ही धुआं उठ रहा था। ट्रेन की बोगी में नीचे धुआं उठा देखा यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने मामले की जानकारी भरवारी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दिया। लोको पायलट ने भरवारी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका तो तत्काल रेल कर्मचारी पहुंचे और सीज फायर का प्रयोग कर आग बुझाने में जुट गए, लगभग आधा घंटे से अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई | जिससे कोई बड़ी घटना नहीं हो सकी। लगभग एक घंटे बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

बोगी में आग लगने के कारणों का नहीं चल सका पता 

इस दौरान करीब 1 घन्टे ट्रेन भरवारी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। रेलवे कर्मचारियों द्वारा आग को काबू में किए जाने के बाद चौरी चौरा एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है | हालांकि बोगी में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका। स्टेशन इंचार्ज छोटे लाल और आरपीएफ चौकी इंचार्ज सुरेंद्र पासवान ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। हालांकि इंचार्ज सुरेंद्र पासवान ने बिना कैमरे के सामने आए बताया कि गर्मी अत्यधिक होने के कारण आग लगने की संभावना है जिसे बुझा दिया गया है और ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।

About Post Author