देहरादून की जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में परखी मतगणना की तैयारियां

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं | सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है | चुनाव की मतगणना आगामी चार जून को की जानी है। देहरादून की जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने एक बैठक में मतगणना की तैयारियां परखी और अधिकारियों को निर्देशित किया | मतगणना के दिन प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को अनिवार्य रूप से सुबह सात बजे तक मतगणना स्थल पहुंचना होगा | मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं की बैठक ली |

उत्तराखंड में मतगणना की तैयारियां जोरों पर चल रही

बता दें कि लोकसभा चुनाव की मतगणना आगामी चार जून को की जानी है। उत्तराखंड में मतगणना की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। देहरादून की जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने एक बैठक में मतगणना की तैयारियां परखी और संबंधित नोडल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अभिकर्ताओं की नियुक्ति, कर्तव्य और दायित्वों के बारे में जानकारी दी गई।

फोटो, पहचान पत्र सलंग्न करना आवश्यक

जिलाधिकारी ने बताया कि अभिकर्ताओं का निर्धारित प्रारूप फार्म-18 पर आवेदन किया जाएगा। जिसके साथ फोटो, पहचान पत्र सलंग्न करना आवश्यक है। मतगणना कक्ष में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं ने मतगणना से संबंधित शंकाओं पर प्रश्न भी पूछे, जिनका समाधान किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

About Post Author