बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने का हमारा वादा ‘क्रांतिकारी’, अर्थव्यवस्था को नई रफ्तार देगा, पटना में बोले राहुल गांधी

KNEWS DESK-  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार यानी आज पटना में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं, किसानों, श्रमिकों और युवाओं के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने का इंडिया गठबंधन का वादा भारतीय अर्थव्यवस्था को एक नई शुरुआत देगा।

बिहार के पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार अंशुल अविजीत के समर्थन में राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कियह हमारी क्रांतिकारी योजना है। पूरी दुनिया में किसी भी सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया है। भारत गठबंधन सरकार ऐसा करेगी। ऐसा पहली बार होगा कि भारत के गरीबों को इससे बहुत लाभ होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया ब्लॉक द्वारा गठित सरकार सभी बंद उद्योगों को खोलेगी, 30 लाख नौकरियों की रिक्तियां भरेगी। उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक सरकार प्रत्येक महिला के खाते में हर महीने 8500 रुपये जमा करेगी। बिहार में नौकरियां प्रदान करने के लिए तेजस्वी यादव की सराहना करते हुए, गांधी ने वादा किया कि अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो बेरोजगार युवाओं को नौकरियां प्रदान करने के लिए सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियां भरेगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पटना साहिब में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने राज्य में बहुत सारी सरकारी नौकरियां प्रदान कीं। हमें पता चला है कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत, सरकारी विभागों में अभी भी 30 लाख रिक्तियां हैं। हमारा पहला मकसद आपको ये सभी 30 लाख नौकरियां प्रदान करना होगा। जिस तरह से तेजस्वी यादव ने बिहार में जो किया, हम राष्ट्रीय स्तर पर भी वही करेंगे। जो पैसा हम महिलाओं, किसानों, श्रमिकों और बेरोजगार युवाओं के बैंक खातों में डालेंगे, वह भारतीय अर्थव्यवस्था को एक नई शुरुआत देगा। यह हमारी क्रांतिकारी सोच है। पूरी दुनिया में किसी भी सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया है।” यह। भारत गठबंधन सरकार पहली बार ऐसा करेगी। इससे भारत के गरीबों को बड़े पैमाने पर फायदा होगा।

ये भी पढ़ें-  उर्फी जावेद ने अतरंगी बैग से किया लोगों को हैरान, एक्ट्रेस का वीडियो हुआ वायरल

About Post Author