आजमगढ़ में मतदान शुरू होते ही खराब हुई ईवीएम मशीन, मतदान प्रक्रिया पड़ी ठप

रिपोर्ट – दीनानाथ मिश्र

उत्तर प्रदेश – आजमगढ़ जिले के महाराजगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय अखरचंदा में आज सुबह मतदान शुरू होते ही EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) खराब हो गई। सुबह से मतदान प्रक्रिया ठप पड़ी हुई है और एक घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी मशीन को सही नहीं किया जा सका है।

मतदाताओं में निराशा और गुस्सा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। आठ प्रदेशों में मतदान कराए जा रहे हैं। सुबह सात बजे से वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं आजमगढ़ जिले आज सुबह मतदान शुरू होते ही ईवीएम मशीन खराब हो गई | स्थानीय लोगों के अनुसार, अब तक एक भी वोट नहीं डाला जा सका है, जिससे मतदाताओं में निराशा और गुस्सा है। यहां कुल 1275 वोटों की पोलिंग होनी है, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया पूरी तरह से रुक गई है।

चुनाव आयोग ने दिया 8 लाख नई EVM का ऑर्डर, 2024 की तैयारियों को रफ्तार - Election Commission orders 8 lakh new EVMs speed up preparations for general elections NTC - AajTak

तकनीकी खराबी के चलते मतदान केन्द्र पर भारी भीड़ जमा

मजिस्ट्रेट को इस समस्या की शिकायत की गई है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। मतदाताओं का कहना है कि प्रशासन को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करना चाहिए ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।प्राथमिक विद्यालय अखरचंदा में इस तकनीकी खराबी के चलते मतदान केन्द्र पर भारी भीड़ जमा हो गई है। लोग धूप में खड़े होकर मशीन के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं। प्रशासन से उम्मीद की जा रही है कि वे जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करेंगे ताकि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में बाधा न आए और सभी मतदाता अपने वोट डाल सकें।

About Post Author