लोकसभा चुनाव 2024: छठवें चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से जारी है, कन्नौज में ईवीएम की निगरानी के लिये लगाये गये 64 सीसीटीवी कैमरे

रिपोर्ट  – सीबू सैनी

उत्तर प्रदेश – लोकसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है | इसी के मद्देनजर आज कन्नौज में लोकसभा कबुनाव के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की निगरानी के लिये 64 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। त्रिस्तरीय सुरक्षा के साथ प्रत्याशियों के समर्थक रात दिन ईवीएम की निगरानी कंट्रोल रूम से कर रहे हैं। देर रात मंडी समिति के अंदर जा रही रोडवेज बस की सपा कार्यकर्ताओं ने गहन चेकिंग की, उसके बाद बस को अंदर जाने दिया गया।

सपा कार्यकर्ताओं ने बस की गहनता से ली तलाशी

आपको बता दें कि सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा से चुनाव लड़ने के कारण यहां ईवीएम की निगरानी में कुछ ज्यादा ही सतर्कता बरती जा रही है। खासकर सपा कार्यकर्ता ईवीएम की निगरानी को लेकर ज्यादा ही सक्रिय हैं। वह ईवीएम बदले जाने की ऐश का के चलते अंदर जाने वाले एक एक वाहन पर नजर रख रहे हैं। देर रात सपा के विधानसभा अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह ने मंडी समिति के अंदर जा रही सुरक्षा कर्मियों की एक बस को गेट पर रोक लिया। सपा कार्यकर्ताओं ने बस की गहनता से तलाशी ली। तलाशी के बाद कुछ संदिग्ध न मिलने पर बस को आगे जाने दिया गया।

सपा कार्यकर्ता सभी 64 कैमरों पर लगातार रखे हुये हैं नजर

इसी तरह सपा कार्यकर्ता सभी 64 कैमरों पर लगातार नजर रखे हुये हैं। कहीं भी कुछ संदिग्ध लगने और उसे जूम कर देखते और पूरी पड़ताल के बाद ही उसे छोटा करते हैं। सपा की यह निगरानी मतदान के दिन ईवीएम स्तरों रूम के अंदर जाने के बाद से ही शुरू हो गयी है।

About Post Author