रद्द हो सकता है प्रज्वल रेवन्ना का पासपोर्ट, कर्नाटक सरकार की मांग के बाद एक्शन में है विदेश मंत्रालय

KNEWS DESK-  विदेश मंत्रालय कर्नाटक सरकार के एक अनुरोध पर कार्रवाई कर रहा है, जिसमें जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग की गई है, जिन पर कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय को कर्नाटक सरकार से एक पत्र मिला है जिसमें प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग की गई है। पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगा है और कहा जाता है कि हसन सांसद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने के एक दिन बाद पिछले महीने के अंत में भारत छोड़ दिया था।

सिद्धारमैया ने पत्र में लिखा कि ये बहुत शर्मनाक है कि प्रज्वल रेवन्ना अपने जघन्य कृत्यों की खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ अपनी पहली एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले अपने राजनयिक पार्सपोर्ट का इस्तेमाल करके 27 अप्रैल 2024 को देश छोड़कर जर्मनी भाग गया।

एक सूत्र ने कहा कि विदेश मंत्रालय को सांसद प्रज्वल रेवन्ना के संबंध में राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के लिए कर्नाटक सरकार से एक पत्र मिला है। इस पर कार्रवाई की जा रही है। निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद शनिवार को प्रज्वल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

इस महीने की शुरुआत में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि रेवन्ना ने राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी की यात्रा की और यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी।

ये भी पढ़ें-  शाहरुख खान से मिलने हॉस्पिटल पहुंचीं जूही चावला, एक्ट्रेस ने किंग खान का हेल्थ अपडेट किया शेयर

About Post Author