दिल्ली: मेयर चुनावों को लेकर AAP कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ किया प्रदर्शन, महापौर का चुनाव रद्द करने के खिलाफ किया हंगामा

नई दिल्ली-  दिल्ली नगर निगम के महापौर और उप-महापौर पदों पर चुनाव स्थगित करने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने शनिवार यानी आज दिल्ली के उप-राज्यपाल वी. के. सक्सेना और बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया। विरोध मार्च बीजेपी कार्यालय की ओर जा रहा था, जिसे पुलिस ने बीच में ही रोक दिया।

बता दें कि 26 अप्रैल को होने वाला मतदान पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति न होने की वजह से स्थगित कर दिया गया है। गुरुवार को जारी आधिकारिक आदेश में ये जानकारी दी गई थी। उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना की तरफ से लेटर जारी करने के बाद नगर निगम ने मेयर चुनाव स्थगित कर दिया है।

लेटर में कहा गया था कि वे मुख्यमंत्री से इनपुट ना मिलने की वजह से पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रशासक के रूप में अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना ठीक नहीं समझते हैं। आम आदमी पार्टी (एएपी) ने एमसीडी के मेयर पद के लिए महेश खिची और डिप्टी मेयर पद के लिए रविंदर भारद्वाज को मैदान में उतारा था।

AAP कार्यकर्ता ने कहा कि बीजेपी की साजिश है कि वो एक दलित नेता को मेयर नहीं बनने देना चाहती है। इसलिए उन्होंने 26 अप्रैल को जो दिल्ली में मेयर के चुनाव नहीं होने थे उसको स्थगित करा दिया। एलजी की तानाशाही के कारण, जबकि इलेक्शन कमीशन ने भी इस चीज के लिए हां कर दी थी कि चुनाव होंगे।

ये भी पढ़ें-   प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ का नया पोस्टर हुआ जारी, फैन्स की बढ़ी एक्साइटेमेंट

About Post Author