आईपीएल 2024: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल ने ठोका जोरदार शतक

KNEWS DESK-  आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हरा दिया। मुंबई ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 179 रन बनाए।
180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 19 वें ओवर में एक विकेट खोकर मैच जीत लिया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जायसवाल नाबाद 104 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 59 बॉल पर सीजन की पहली सेंचुरी लगाई।​​ जायसवाल ने अपनी में नौ चौके और सात छक्के लगाए। ये उनके आईपीएल करियर का दूसरा शतक है। मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा ने 45 बॉल पर 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि नेहल वाधेरा 49 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद नबी ने 23 रन का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से संदीप शर्मा ने पांच विकेट झटके। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले। युजवेंद्र चहल और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

युजवेंद्र चहल ने नबी को को पवेलियन भेजा, इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 200 विकेट पूरे कर लिए। दूसरी ओर बोल्ट ने टी20 करियर में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं।इस सीजन में राजस्थान ने मुंबई को दूसरी बार हराया है। इससे पहले खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 23 अप्रैल 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author