उत्तराखंड: कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने राजशाही परिवार पर लगाए आरोप, कहा – ‘उनके खिलाफ आवाज उठाने वाली आवाजों को दबाया’

रिपोर्ट – तबरेज़ खान 

विकास नगर –  प्रथम चरण के मतदान में महज़ दो दिन का समय बाकी है, ऐसे चुनावी जंग में कूदे प्रत्याशी और दिग्गज नेता एक दूसरे पर जुबानी बाण छोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक बयान टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे जोत सिंह गुनसोला का आया है। जिसमें उन्होंने टिहरी के राजशाही परिवार पर संगीन आरोप लगाया है।

चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मीडिया से की बात

दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला अपने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में विकासनगर और सहसपुर क्षेत्र में जन संपर्क और जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने सहसपुर में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि देश में इंडियन एलाइंस की सरकार बनने जा रही है जिसकी शुरुआत एक नंबर सीट टिहरी से होगी।

भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह पर हमलावर होते हुए कहा..

वहीं उन्होंने टिहरी से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह पर हमलावर होते हुए कहा कि राजशाही परिवार ने जनहित में कोई ऐसा काम नहीं किया जिसकी तारीफ हो, कहा कि बल्कि राजशाही परिवार ने उनके खिलाफ आवाज उठाने वाली आवाजों को दबाया है। श्रीदेव सुमन, नागेन्द्र सकलानी और तिलाड़ी कांड है। जिसमें राजशाही परिवार के जुल्मों को सेहते हुए आंदोलनकारी श्रीदेव सुमन और नागेन्द्र सकलानी को अपने प्राणों की आहुति देनी और इसी राजशाही परिवार ने जल, जंगल और जमीन बचाने के लिए बैठक कर रहे निहत्थे ग्रामीणों पर गोलियां चलवाकर दर्जनों लोगों की शहीद करवा दिया । जिसे आज बड़कोट के तिलाड़ी कांड के रूप में जाना जाता है।

About Post Author