राजस्थान: CMHO पद पर तैनात हुए दो अधिकारी, एक ही कुर्सी पर दो अधिकारी होने से किस तरह होगा काम

रिपोर्ट – मोहम्मद साकिर

राजस्थान – डीडवाना बांगड़ जिला अस्पताल के अंदर एक ही पद पर एक ही कुर्सी के दो-दो मालिक हो चुके हैं। अब दो-दो मालिक एक ही कुर्सी पर होने की वजह से यह असमंजस है कि आखिर अब प्रशासनिक अस्पताल से संबंधित कार्य किस तरह होगे।

आपको बता दें कि पहले बांगड़ जिला अस्पताल के सीएमएचओ अनिल कुमार जुंदिया इस पद पर थे। इसके बाद सरकार ने ट्रांसफर लिस्ट जारी की चिकित्सा विभाग की जिसमें मौजूदा जिला अस्पताल के पीएमओ धनराज चौधरी का प्रमोशन कर पीएमओ से CMHO बना दिया गया और मौजूदा सीएमएचओ अनिल जुदिया का डिमोशन कर दिया गया। इसके बाद अनिल कुमार ने कोर्ट की शरण लेते हुए यथास्थिति का स्टे ले लिया। ऐसे में अब धनराज चौधरी सीएमएचओ रहेंगे या फिर अनिल कुमार जुदिया एक बार फिर सीएमएचओ होंगे? इस पर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है।

वहीं दूसरी और कर्मचारी भी पेशोपेश में है कि आखिर दोनों में से किस अधिकारी को विभाग का मुखिया मानें और किस अधिकारी के सरकारी दस्तावेजों में मान्य होंगे। इस मामले में जब मीडिया ने अनिल कुमार जुदिया से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने मीडिया से बात करने से मना कर दिया। हालांकि उन्होंने यह कहा कि न्यायालय के आदेश पर ही उन्होंने फिर से सीएमएचओ का पदभार ग्रहण किया है और अब उनके आदेश मान्य ही होंगे, जबकि सरकार द्वारा नियुक्त किए गए धनराज चौधरी ने कहा कि वे ही सीएमएचओ है और सभी प्रकार के प्रशासनिक व वित्तीय अधिकार उन्ही के पास है।

About Post Author