पीएम मोदी और मॉरीशस के समकक्ष ने मॉरीशस के अगालेगा द्वीप में विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मॉरीशस समकक्ष, प्रविंद जुगनौथ ने गुरुवार को मॉरीशस के अगालेगा द्वीप में कई भारत-सहायता प्राप्त सामुदायिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं से मुख्य भूमि मॉरीशस और अगालेगा के बीच बेहतर कनेक्टिविटी की मांग पूरी होने की उम्मीद है।

इन परियोजनाओं का उद्घाटन मॉरीशस में भारत के यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सिस्टम और RuPay कार्ड सेवाओं के लॉन्च के कुछ हफ्तों बाद हुआ। जुगनौथ ने आभासी कार्यक्रम में कहा, “हम आज एक नई हवाई पट्टी, एक नई जेट्टी और कई अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ अगालेगा द्वीप पर इतिहास बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “यह आयोजन मॉरीशस और भारत के बीच उल्लेखनीय और अनुकरणीय साझेदारी के लिए एक महान क्षण है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “पिछले 6 महीनों में प्रधान मंत्री जुगनाथ के साथ यह मेरी 5वीं बैठक है। यह भारत और मॉरीशस की मजबूत, जीवंत और अनूठी साझेदारी का प्रमाण है। मॉरीशस हमारी नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। मॉरीशस हमारे दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण भागीदार है। महासागर।”

मॉरीशस प्रधानमंत्री जुगनुथ ने कहा कि “हम आज अगालेगा द्वीप पर एक नई हवाई पट्टी, एक नई जेटी और कई अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ इतिहास बना रहे हैं। यह कार्यक्रम मॉरीशस और भारत के बीच उल्लेखनीय और अनुकरणीय साझेदारी के लिए एक महान क्षण है।”

ये भी पढ़ें-   पंजाब: प्रदर्शनकारी किसान की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज

About Post Author