उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में 51 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का किया उद्घाटन

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में 51 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का उद्घाटन किया।

Cm Yogi Will Unveil 51 Feet Hanuman Statue - Amar Ujala Hindi News Live -  Varanasi :सीएम योगी आज काशी में करेंगे 51 फीट की हनुमान प्रतिमा का अनावरण,  छात्रों को देंगे यह सौगात
वाराणसी के हरहुआ इलाके में जय हनुमान श्री पीठ ट्रस्ट ने प्रतिमा को बनाया है। जिसका उद्घाटन आज यानी 27 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया। वहीं जिस पर पुजारी सी. बी. सिंह ने कहा, “ये प्रतिमा 51 फीट लंबी है। वाराणसी यहीं से शुरू होती है। यहां भगवान हनुमान की प्रतिमा वाराणसी आने वाले हर व्यक्ति को आशीर्वाद देगी।”

इस पर कार्यक्रम के आयोजक गोपाल सिंह ने कहा कि, “वो मेरे गुरुजी हैं, उनकी इच्छा थी कि वाराणसी के प्रवेश द्वार पर 51 फीट लंबी हनुमान प्रतिमा बनाई जाए। इस सपने को साकार करने में हमें छह साल लग गए। इस प्रतिमा को बनाने के लिए गुरुजी को बहुत मेहनत करनी पड़ी। हमारे बिल्डर एसोसिएशन ने इसमें सहयोग दिया। आज हमारा एक छोटा सा उद्घाटन था, भगवान की कृपा से अगले साल से हम आज से भी बड़े समारोह आयोजित करेंगे।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.