पंजाब चुनाव 2022: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोंले, “फिलहाल BJP की शिरोमणि अकाली दल से दोबारा समझौते की संभावना नहीं”

चंडीगढ़: पंजाब चुनाव के बाद भी सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही है। मतदान के बाद से शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के दोबारा गठबंधन की अटकलों के बीच भाजपा हाईकमान ने किसी भी तरह के समझौते से इनकार किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि, फिलहाल अकाली दल से भाजपा के गठबंधन की अभी कोई संभावना नहीं है, लेकिन नतीजों के बाद अंतिम फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा।

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में नड्डा ने कहा कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई बार सीमा सुरक्षा के मुद्दे उठाए हैं और वह ऐसे प्रशासक भी रहे हैं. सीमा सुरक्षा मुद्दों पर उनकी चिंताएं हमारे साथ हैं। पंजाब चुनाव को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिशंकु विधानसभा का आकलन किया है।

नड्डा ने कहा कि, पंजाब में किसी एक दल को बहुमत मिलने की संभावना नहीं है। चुनाव के बाद किसी भी दल के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। 10 मार्च को मतगणना के बाद इस पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, भाजपा पंजाब में अपनी पार्टी का आधार बढ़ाना चाहती है. उन्हें खुशी है कि इस बार वह ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़े। जानकारों का कहना है कि, पंजाब में इस बार त्रिशंकु विधानसभा की संभावना इसलिए भी है, क्योंकि राज्य में पिछले साल की तुलना में 5 फीसदी कम मतदान हुआ है. 2017 में 77.20 फीसदी और इस बार 2022 में 71.95 फीसदी मतदान हुआ. वहीं, राज्य के दोआबा और माझा जिलों में कम मतदान दर्ज किया गया. इसके उलट मालवा में बंपर वोटिंग हुई है।

About Post Author