हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, नागपुर में करायी गयी इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

KNEWS DESK – रविवार को जबलपुर से हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी के बाद हड़कंप मच गया। फ्लाइट को नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। अधिकारियों ने पुष्टि की है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी भी संदिग्ध वस्तु का पता नहीं चला है।

धमकी मिलने के बाद नागपुर डायवर्ट की गयी फ्लाइट

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के जबलपुर से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। इंडिगो की फ्लाइट 6E 7308, जो मध्य प्रदेश के जबलपुर से हैदराबाद जा रही थी, बम की धमकी मिलने के बाद नागपुर डायवर्ट कर दिया गया। विमान के बाथरूम में एक कागज के टुकड़े पर बम की धमकी लिखी हुई थी, जो लैंडिंग के दौरान पाया गया। इसके बाद तत्काल सुरक्षा जांच शुरू की गई।

इंडिगो: ताज़ा खबरें, फोटो, वीडियो - न्यूज़बाइट्स हिंदी

सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया

लैंडिंग के बाद, सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। नागपुर में एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें विमान, यात्रियों और उनके सामान की गहन जांच की गई। अधिकारियों के अनुसार, इस जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इंडिगो ने अपने बयान में कहा, “सभी यात्रियों को विमान से उतार लिया गया है और उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम इस असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं और यात्रियों को सहायता और जलपान प्रदान किया गया।”

जो अंदर हैं वो बोर्ड कर सकेंगे, बाकी के लिए अल्टरनेट ऑप्शन देगी एयरलाइन-  इंडिगो का बड़ा बयान

पहले भी मिल चुकी ऐसी धमकी

हाल के दिनों में एयरपोर्ट और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियां मिलने की घटनाएं बढ़ गई हैं। उदाहरण के लिए, 18 जून को जयपुर, चेन्नई और वाराणसी समेत 41 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिनमें से सभी धमकियां बाद में झूठी साबित हुई थीं।

झूठी धमकियों के लिए कड़े नियम और दंड 

बम की धमकियों के कारण फ्लाइट्स के शेड्यूल में व्यवधान उत्पन्न होता है और यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने इन झूठी धमकियों के लिए कड़े नियम और दंड प्रस्तावित किए हैं, जिसमें दोषी पाए जाने वालों को पांच साल के उड़ान प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।

About Post Author