बच्चे के शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, कर्नाटक के चित्रदुर्ग से आरोपी मां को किया गया गिरफ्तार

KNEWS DESK- बेंगलुरु के स्टार्टअप कंपनी की फाउंडर और CEO सूचना सेठ ने अपने चार साल के मासूम बेटे को मारा डाला। इतना ही नहीं कत्ल करने के बाद वह बेटे का शव ट्रॉली बैग में लेकर गोवा से भागने की फिराक में थी। लेकिन होटल स्टाफ, पुलिस और ट्रैक्सी ड्राइवर की सूझबूझ से वह पकड़ी गई।

स्टार्टअप कंपनी CEO है आरोपी मां

ये दर्दनाक वारदात गोवा के उस कैंडोलिम होटल के कमरा नंबर-404 की है, जहां बेंगलुरु के स्टार्टअप कंपनी की फाउंडर और CEO सूचना सेठ ने अपने चार साल के मासूम बेटे को मारा डाला। कत्ल करने के बाद वह बेटे का शव ट्रॉली बैग में लेकर गोवा से भागने की फिराक में थी। इसके लिए उसने बकायदा होटल स्टाफ से एक टैक्सी बुक कराई, लेकिन होटल स्टाफ, पुलिस और ट्रैक्सी ड्राइवर की सूझबूझ से वह पकड़ी गई।

कर्नाटक के चित्रदुर्ग से आरोपी मां को किया गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने आरोपी मां सूचना सेठ को बीते 8 जनवरी की रात कर्नाटक से सटे चित्रदुर्ग से गिरफ्तार कर लिया। बीते मंगलवार को उसे गोवा लाया गया और मापुसा शहर की एक अदालत ने सूचना को छह दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने सूचना के पति को घटना की जानकारी दी। सूचना और उसके पति का तलाक के केस चल रहा है। सूचना का पति जकार्ता (इंडोनेशिया) में रहता है. सूचना मिलते ही वह भी गोवा पहुंच गया है।

दम घुटने से हुई बच्चे की मौत

गोवा पुलिस ने बच्चे का पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की बात सामने आई है। अगर पुलिस ने इजाजत दी तो बुधवार को बच्चे के पिता उसका अंतिम संस्कार करेंगे। वहीं पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। डॉ. कुमार नाइक के मुताबिक, बच्चे की तकिए या किसी वस्तु से गला घोंटकर हत्या की गई है। दम घुटने से चेहरा और सीना सूज गया था और नाक से खून बह रहा था। बच्चे के गर्दन दबाए जाने के निशान मिले हैं। हो सकता है कि सूचना सेठ ने तकिए का इस्तेमाल किया हो।

ऐसे पकड़ी गई हत्यारी मां

गोवा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बेटे की हत्या करने बाद सूचना सेठ ने खुद के हाथ की नस काटने की कोशिश की थी। खून के छिट्टे होटल के कमरे के दीवार पर पड़े थे। जब सूचना सेठ ने अपना कमरा खाली किया तो सफाईकर्मी कमरे की क्लीनिंग के लिए पहुंचे। अंदर का नजारा देख सफाईकर्मी चौंक गए। उन्होंने आनन-फानन में इसकी जानकारी होटल मैनेजर को दी। मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने होटल कर्मियों से जानकारी ली।

होटल कर्मियों ने पुलिस को बताया कि सूचना सेठ के साथ में एक बच्चा आया था, लेकिन जाते वक्त बच्चा नहीं था. उसके हाथ में सिर्फ एक ट्रॉली बैग था। होटल कर्मियों ने बताया कि जब हम लोगों ने उसे प्लेन से जाने की सलाह दी तो वह टैक्सी से ही जाने की जिद करने लगी। इस पर उन लोगों ने एक लोकल टैक्सी बुक कर दी। संयोग से टैक्सी वाले का नंबर होटल कर्मियों के पास था तो पुलिस ने तुरंत टैक्सी ड्राइवर को फोन लगाया।

ये भी पढ़ें-    Maldives: भारत की लताड़ के बाद मालदीव ने लिया चीन का सहारा, मांगी पर्यटकों की भीख

About Post Author