एयरबस के साथ मिलकर गुवाहाटी में ग्लोबल ट्रेनिंग सेंटर खोलेगी आईआईटी

KNEWS DESK, आईआईटी एयरबस के साथ मिलकर गुवाहाटी में ग्लोबल ट्रेनिंग सेंटर खोलेगी। सीएम हिमंत ने इस समझौते के एमओयू पर हस्ताक्षर करके इसमें सहयोग दिया।

IIT, Airbus India ink pact for global training centre in Guwahati

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-गुवाहाटी ने विमान मैन्यूफैक्चरर एयरबस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर ग्लोबल ट्रेनिंग सेंटर की शुरूआत करने के लिए शुक्रवार को समझौता किया। एविएशन सेक्टर के लिए इस ग्लोबल ट्रेनिंग सेंटर को असम की राजधानी गुवाहाटी में बनाया जाएगा। वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर के दौरान कहा कि,”ये सहयोग एयरोस्पेस टेक्नोलॉजी में स्किल्ड कर्मी मुहैया कराने में एक लॉजिस्टिक सेंटर के रूप में असम के उभरने का रास्ता साफ करेगा।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, आईआईटी-गुवाहाटी के निदेशक प्रोफेसर देवेंद्र जलिहाल और एयरबस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रेमी मैलार्ड के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। वहीं इस सहयोग के तहत आईआईटी-गुवाहाटी पाठ्यक्रम आयोजित करेगा, छात्रों को जोड़ेगा और जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर और लॉजिस्टिक मदद देगा।इसके अलावा शुरुआती चरण में एयरबस शॉर्टटर्म पाठ्यक्रमों के लिए ‘एयरबस बियॉन्ड कैटलॉग’ से ट्रेनरों, ट्रेनिंग मेटेरियल और उपकरणों की सप्लाई करेगी। साथ ही एयरबस आईआईटी-गुवाहाटी के शिक्षकों को ‘ट्रेन द ट्रेनर’ कार्यक्रम चलाने में सक्षम भी बनाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.