असम: पीएम मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क में सफारी का उठाया लुत्फ, देखें वीडियो

असम- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार यानी आज असम के काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व में जीप सफारी का आनंद लिया और हाथियों को गन्ना भी खिलाया। यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज साइट काजीरंगा पर पीएम मोदी ने पार्क में दो घंटे बिताए। यात्रा के दौरान, मोदी ने ‘वन दुर्गा’ के सदस्यों, महिला वन रक्षकों की टीम और महावतों और वन अधिकारियों के साथ बातचीत की।

पीएम ने एक्स पर लिखा, “काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां कई दूसरी प्रजातियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में हाथी भी हैं।” उन्होंने सबसे पहले पार्क के मध्य कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी सफारी की यात्रा की। अधिकारी ने बताया कि जैकेट और टोपी पहने पीएम मोदी ‘प्रद्युम्न’ नाम के हाथी पर सवार हुए, जिसका महावत राजू था और डैगलैंड और फोलियोमारी इलाके में सफारी की।

उनके पीछे 16 हाथियों का काफिला था। काजीरंगा नेशनल पार्क के दौरे के दौरान उन्होंने तीन हाथियों- लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमई को गन्ना खिलाया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने उसी वन क्षेत्र में जीप सफारी की और दफलांग वॉच टॉवर पार्क के सुंदर नजारों का लुत्फ उठाया। अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी ने जंगल में एक सींग वाले गैंडे, जंगली भैंस, हिरण और कई पक्षियों को देखा।

काजीरंगा दौरे के दौरान पीएम मोदी ने जंगल और वन्यजीवों की कई तस्वीरें लीं। पीएम के साथ काजीरंगा नेशनल पार्क की निदेशक सोनाली घोष और कई वरिष्ठ वन अधिकारी और सुरक्षाकर्मी भी वहां मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  अरुणाचल प्रदेश: ईटानगर में पीएम मोदी ने रैली को किया संबोधित, कहा- ‘पूर्वोत्तर भारत के व्यापार और पर्यटन में महत्वपूर्ण अध्याय बनेगा…’

About Post Author