क्या आप भी सोच रहे है एक नई स्मार्टवॉच खरीदने का, तो आपके लिए है ये बेस्ट 5 स्मार्टवॉच

Technology desk, एक अच्छे स्मार्टफोन, ईयरबड्स और हेडफोन की तरह ही एक बढ़िया स्मार्टवॉच भी अब हमारी जरूरत बन गई है। हेल्थ मॉनिटरिंग की बात हो या GPS, चलते-फिरते एक नजर में मैसेज चेक करना हो या कोई और काम, स्मार्टवॉच से यह सब बेहद आसान हो जाता है। लेकिन 2023 में सबसे सस्ती बेस्ट Smartwatch खरीदना भी आसान नहीं है। बाजार में आजकल बहुत सारी बजट स्मार्टवॉच मौजूद हैं जिनमें से बेहतर फीचर्स और जरूरत वाला ऑप्शन चुनना मुश्किल है। आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए हमने कुछ सस्ती और बेहतर स्मार्टवॉच की एक सूचीबनाई है जो आपके लिए काफ़ी मददगार हो सकती है |

Amazfit BIP U Pro

Amazfit BIP एक कामयाब स्मार्टवॉच थी और बेहतरीन बैटरी लाइफ इसकी सबसे बड़ी वजह थी। Amazfit BIP U Pro एक लाइटवेट स्मार्टवॉच है और इसे हाथ में पहनना काफी सुविधाजनक है। यह स्मार्टवॉच बिल्ट-इन जीपीएस और कई हेल्थ सेंसर के साथ आती है।Amazfit की इस स्मार्टवॉच को लेकर कंपनी ने 45 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया है। कंपनी का कहना है कि “5 ATM वॉटर रेजिस्टेंस है और इसमें 50 वॉच फेस मिलते हैं। यह वॉच कई सारे फिटनेस फीचर्स के साथ आती है।

Honor Magicwatch 2

स्मार्टवॉच मार्केट में Honor और Huawei का दबदबा है। MagicWatch 2 के साथ Honor ने यह दिखा दिया है कि कम दाम में भी बढ़िया स्मार्टवॉच लॉन्च की जा सकती है। Honor MagicWatch 2 एक अच्छा ऑप्शन है और सिंगल चार्ज में यह 14 दिन तक की बैटरी लाइफ ऑफर करती है।

Honor MagicWatch 2 एलिगेंट डिजाइन ऑफर करती है। इस स्मार्टवॉच में कई सारे हेल्थ और फिटनेस फीचर्स दिए गए हैं। यह वॉच 5ATM वॉटर रेजिस्टेंस है और 14 दिन का स्टैंडबाय टाइम ऑफर करती है। इस वॉच में GPS, ब्लूटूथ और सेल्युलर कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Apple Watch SE 2

Watch SE 2 कंपनी की किफायती स्मार्टवॉच है। iPhone SE मॉडल की तरह ही Watch SE Series कम दाम में स्टैंडर्ड फीचर्स वाली वॉच ऑफर करती है। Watch SE 2 में हाई-ऐंड क्रैश डिटेक्शन फीचर्स मिलते हैं।

ऐप्पल का कहना है कि Watch SE 2 से 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। यह स्मार्टवॉच SiP8 चिपसेट के साथ आती है। शानदार डिस्प्ले वाली इस स्मार्टवॉच में कई सारे हेल्थ फीचर्स मिलते है। यह वॉच सेल्युलर और वाई-फाई कनेक्टिविटी ऑफर करती है।

Samsung Galaxy Watch 4

Samsung Galaxy Watch  5 लॉन्च हो चुकी है लेकिन Watch 4 की तुलना में यह थोड़ी ज्यादा महंगी है। Samsung Galaxy Watch 4 में सुपर एमोलेड डिस्प्ले, सुविधाजनक बैंड और स्टायलिश डिजाइन दी गई है। वॉच के साथ यूजर्स को कई सारे स्ट्रैप ऑप्शन मिलते हैं।

Samsung Galaxy Watch 4 में जीपीएस, NFC समेत कई सारे स्मार्ट ऐप्स मिलते हैं। इस वॉच में Vivid डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में कई बेहतरीन फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं। यह वॉच Wear OS के साथ आती है और वाई-फाई व सेल्युलर कनेक्टिविटी ऑफर करती है।

Garmin Forerunner 55

गार्मीन की इस स्मार्टवॉच में कई सारे फिटनेस फीचर्स दिए गए हैं। Garmin Forerunner 55 से 14 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है। इस स्मार्टवॉच में कई सारे हेल्थ-मॉनिटरिंग फीचर्स दिए गए हैं।

Garmin Forerunner 55 में बिल्ट-इन जीपीएस फीचर दिया गया है। Garmin के ऐप में कई सारे अतिरिक्त फीचर्स भी मौजूद हैं। इस वॉच की कीमत 22000 रुपये है।

About Post Author