ऋषभ पंत के सिर और पैर में चोट… ऋषभ के करियर पर ना डाले असर? BCCI ने दिया बयान

शुक्रवार सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर औऱ बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया. पंत दिल्ली से रूड़की वापस अपने घर जा रहे थे. इस घटना से पूरी क्रिकेट जगत में शोक की लहर है. भविष्य में ऋषभ पंत को कई बड़ी सीरीज और इवेंट में शामिल होना था. जिस पर अब संचय खड़ा हो गया है.

 

पंत के कहांकहां लगी चोट ?

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बाद ऋषभ पंत अभी फ्री थे, क्योंकि उन्हें श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. ऐसे में वह अपने घर जा रहे थे, लेकिन गाड़ी के डिवाइडर से टकराने की वजह से यह गंभीर एक्सीडेंट हो गया. जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत की चोट काफी गंभीर है. ट्रीटमेंट करने वाले डॉ. सुशील नागर ने बताया है कि उनके माथे और घुटने पर लगी चोट काफी गंभीर है. शुरुआती एक्स-रे जो किया गया है, उसमें फ्रैक्टर या शरीर पर जलन जैसी बात सामने नहीं आई थी. लेकिन अभी एमआरआई और बाकी अन्य रिपोर्ट्स का इंतज़ार है जिसके बाद स्थिति साफ होगी.  ऋषभ पंत के माथे पर दो चोट के निशान आए हैं, जिसमें एक बाईं आंख के ऊपर है. साथ ही उनके घुटने में गंभीर चोट लगी है, जबकि उनकी पीठ पर काफी स्क्रैच आए हैं. ऐसे में ऋषभ पंत को इससे रिकवर होने में लंबा वक्त लग सकता है.

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह द्वारा ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर बयान जारी किया गया है. बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया है कि ऋषभ पंत को एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बोर्ड पूरी तरह से परिवार और अस्पताल के संपर्क में है और उसे बेस्ट से बेस्ट इलाज दिलाने की कोशिश चल रही है.

 

बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं और उनके घुटने में चोट लगी है. ऋषभ पंत के अंगूठे, एड़ी, कलाई और पीठ पर चोट आई है. ऋषभ पंत स्थिर हैं और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.