नवरात्रि पर पान के पत्तों से जुड़े ये चमत्कारिक उपाय, मां दुर्गा घर के सारे कष्टों को दूर, सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ति

KNEWS DESK, इस वर्ष शारदीय नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इस दौरान विधिपूर्वक पूजा करने से माता रानी शीघ्र प्रसन्न होती हैं। विशेष रूप से पान के पत्तों से किए गए कुछ उपाय अत्यंत प्रभावशाली माने जाते हैं। चलिए जानते हैं पान के पत्तों से जुड़े ये अचूक उपाय, जिन्हें शास्त्रों में शुभ माना गया है।

Navratri 2020 Upay: इस नवरात्रि पान के पत्ते के ये 10 अचूक उपाय आजमाना  बिल्कुल न भूलें, चमक जाएगी किस्मत

गृह क्लेश दूर करने का उपाय

यदि आपके घर में अक्सर झगड़े होते हैं, तो नवरात्रि के दौरान पान के पत्ते पर केसर का लेप लगाएं या केसर को पत्ते पर रखें। पूजा करते समय इस पत्ते को माता दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। यह उपाय गृह क्लेश को दूर कर, घर के माहौल को सकारात्मक बनाने में सहायक है।

व्यापार में वृद्धि के लिए उपाय

व्यापार में मंदी से जूझ रहे हैं? नवरात्रि के नौ दिनों में पान के पत्तों के दोनों ओर सरसों तेल लगाकर माता दुर्गा के चरणों में चढ़ाएं। रात्रि को उस पत्ते को अपने तकिए के नीचे रखें। ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि और मुनाफा बढ़ने की संभावना है।

सुख-समृद्धि के लिए उपाय

माता दुर्गा को शीघ्र प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि के नौ दिन पूजा करते समय पान के पत्ते पर गुलाब का पुष्प रखें और माता को अर्पित करें। नवमी के दिन, इन पत्तों को नदी के जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से घर में सुख और समृद्धि बढ़ती है।

आर्थिक समस्याओं का समाधान

यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो नवरात्रि के पहले पांच दिन एक पान के पत्ते पर चंदन से ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’ मंत्र लिखकर माता रानी को अर्पित करें। नवमी के दिन इन पत्तों को एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.