मध्य प्रदेश के इंदौर में दुर्लभ सिक्कों और करेंसी की खास प्रदर्शनी, अंतिम दिन आज

KNEWS DESK, इंदौर में अनमोल सिक्कों और करेंसी की खास प्रदर्शनी चल रही है। यह एग्जीबिशन तीन दिवसीय एग्जीबिशन है जिसका अंतिम दिन आज है। इसमें कई ऐतिहासिक और पुराने सिक्कों की प्रदर्शनी लोगों को दिखाई जा रही है।

Indore Mudra Mahotsav Coin Collection - Amar Ujala Hindi News Live - Indore News:दो लाख रुपए का एक सिक्का, दुनियाभर के दुर्लभ सिक्कों का कलेक्शन इंदौर पहुंचा

मध्य प्रदेश में इंदौर मुद्रा संग्रह समिति ने शहर के नाथ मंदिर में दुर्लभ सिक्कों की प्रदर्शनी लगाई है। प्रदर्शनी तीन दिन चलेगी। जिसका आज लास्ट डे है। प्रदर्शनी में तरह-तरह के सिक्के जमा करने का शौक रखने वाले 300 से ज्यादा लोग हिस्सा ले रहे हैं। वहीं खास प्रदर्शनी में दुर्लभ सिक्के और करेंसी भी देखने को मिल रहे हैं। इनमें कुछ को खरीदा भी जा सकता है।

बता दें कि खास कलेक्शन रखने वालों ने न सिर्फ इन्हें दिखाया, बल्कि इनसे जुड़े इतिहास की दिलचस्प जानकारियां भी दीं। प्रदर्शनी में हिस्सा लेने वाले कई सिक्के जमा करने वालों ने उम्मीद जताई कि मुद्राशास्त्र के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए देश भर में ऐसे आयोजन किए जाएंगे। वहीं प्रदर्शनी में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है।

About Post Author