राजधानी दिल्ली के बाद अब राजकोट एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, बारिश से गिरी पिकअप एरिया की Canopy

KNEWS DESK- राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज यानी 29 जून को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां भी दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 जैसी दुर्घटना होते- होते बच गई। हीरासर स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप- ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढह गई। राहत वाली बात तो ये है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। पीएम मोदी ने जुलाई 2023 में राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया था। इस एयरपोर्ट का 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से विस्तार हुआ था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर इसी तरह की घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई और कुछ अन्य घायल हो गए थे। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि दक्षिण गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने ये भी कहा कि अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। आईएमडी ने साउथ गुजरात के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

जबलपुर में डुमना हवाई अड्डे के नव विस्तारित टर्मिनल के कैनोपी का भी एक हिस्सा बीते गुरूवार को भारी बारिश के कारण टूट गया था। इस घटना में कैनोपी के नीचे खड़ी एक सरकारी अधिकारी की कार क्षतिग्रस्त हो गई थी। तीन महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। जबलपुर एयरपोर्ट के मैनेटमेंट ने बताया कि कैनोपी पर भारी मात्रा में बारिश का पानी जमा होने के कारण ये हादसा हुआ। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा कि घटना के तकनीकी कारणों की जांच की जा रही है जिससे ये पता चल पाएगा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

ये भी पढ़ें-  देहरादून में ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन, केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.